Spread the love

Prashant Kishor WhatsApp Number। how to join Prashant Kishor। Prashant Kishor IPAC। Prashant Kishor fees। prashant kishor new party

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस में बड़े पद पर जाना चाहते थे। पर, बात नहीं बनी है। तो अब वह खुद राजनीति में धमाका करने के लिए तैयार हैं। उन्होंंने जो संकेत दिए हैं उससे ऐसा लग रहा है कि वे देश का पीएम बनना चाहते हैं और इसके लिए वह राजनीति में बड़ा दांव खेलने के लिए तैयार हैं। खुद प्रशांत किशोर ने ऐलान किया है कि वे बिहार से एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं। क्या हो सकता है वह शुरुआत, क्या केजरीवाल की तरह पीके भी करेंगे नई राजनीतिक पार्टी लॉन्च, इस आर्टिकल में आपको ये सबकुछ विस्तार से हम बताएंगे।

शुरू से ही पीके की राजनीतिक महत्वाकांक्षी रही है। prashant kishor new party

दोस्तों, दूसरों को सीएम और पीएम बनाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राजनीतिक महत्वाकांक्षी पहले भी कई बार सामने आ चुका है। prashant kishor new party अगर आप खोज रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। बिहार में नीतीश कुमार को सीएम बनाने के बाद वे उनके इतना करीब चले गए थे कि नीतीश ने उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष तक बना दिया था। इसके बाद से उनकी राजनीतिक महत्वाकांंक्षा और भी बढ़ी जो स्वाभाविक भी है।

कांग्रेस में बहुत बड़ा पद चाहते थे पीके! prashant kishor new party

prashant kishor new party की खोज है तो आप सही जगह पर हैं। कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस के भीतर बहुत बड़ा पद चाहते थे। यह पद ऐसा था कि सोनिया और राहुल गांधी के बाद पीके का ही नंबर आता। कांग्रेस को देशभर में मजबूत करने और उसे 2024 में सत्ता में लाने के लिए कांग्रेस के भीतर पीके बहुत बड़ा परिवर्तन चाहते थे लेकिन कांग्रेस तैयार नहीं हुई तो पीके ने अपनी राह बदल दी।

प्रशांत किशोर को कैसे ज्वाइन कर सकते हैं? उनकी संस्था के बारे में बताएं

…तो केजरीवाल की राह पर चल अपनी पार्टी लॉन्च करेंगे पीके

अभी तक जो संकेत मिल रहे हैं उससे तो यही लग रहा है कि पीके राजनीति में ही कुछ बड़ा करेंंगे। राजनीति में कुछ बड़ा करना है और अपने दम पर करना है तो फिर तो अपनी पार्टी ही बनानी होगी। prashant kishor new party इसी कारण लोग खोज रहे हैं। खुद प्रशांत ने कह दिया है कि अब वे नए सफर के लिए सीधे रियल मास्टर यानी जनता के पास जाएंगे। हर कोई जानता है कि जनता रियल मास्टर चुनाव के समय ही होती है नेताओं के नजर में। ऐसे में माना जा रहा है कि यह धमाकेदार शुरुआत जो बिहार से पीके करना चाहते हैं वह केजरीवाल की तरह एक नई राजनीतिक पार्टी के आगाज के साथ हो सकता है।

क्या पीएम बनना चाहते हैं पीके। prashant kishor new party

यह कहना जल्दबाजी होगी लेकिन राजनीति में अगर आप खेलना चाहते हैं तो सबसे बड़ा पद पीएम ही है। हर राजनेता का ख्वाब होता है कि वह पीएम बने। और अगर पीके देश की राजनीति में धमाकेदार एंट्री की तैयारी मे हैं तो साफ है कि उनके मन में पीएम की कुर्सी ही होगी। हालांकि यह सिर्फ मेरा आंकलन है लेकिन यह काफी हद तक राजनीतिक महत्वाकांक्षी के दार्शनिक पक्ष से जुड़ा है और राजनीतिक पंडित इससे सहमति भी रखते हैं।

बिहार से अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करेंगे पीके? prashant kishor new party

prashant kishor new party को लेकर अब सवाल यही है कि क्या तो बिहार से ही पीके अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करेंगे। अभी तक तो पीके ने जो संकेत दिया है उससे साफ है कि वह अपने नगर क्षेत्र यानी बिहार से ही नए कदम की शुरुआत करेंगे। अब नया कदम क्या होगा इसके लिए तो इंतजार करना पड़ेगा। लेकिन अगर यह राजनीतिक पार्टी हुई तो यह तो तय है कि बिहार से ही पीके इसकी शुरुआत करेंगे और कुछ बड़ा धमाका करेंगे।

तो क्या राजनीति में सफल हो जाएंगे पीके। prashant kishor new party

prashant kishor new party के तहत अब बड़ा सवाल यही है कि क्या वह सफल होंगे। तो भईयो जो सभी राजनीतिक पार्टियों को सफल करता आया है वह कैसे विफल होगा। विफल होने का सवाल ही नहीं है। अगर पीके सही रास्ता चुनते हैं और जनता के हित की बात करते हैं तो केजरीवाल की तरह उनका भी हिट होना तय है। पीके देश के दूसरे केजरीवाल बन सकते हैं. बस उन्हें अपनी ईमानदारी को बरकरार रखते हुए जनता के विश्वास पर खरा उतरना होगा और जनता को सही विकल्प देना होगा। उनके लिए बेहतर काम करना होगा।

Prashant Kishor WhatsApp Number

दोस्तों, हर कोई पीके के साथ जुड़ना चाहता है। वजह यह है कि देश की राजनीति में सबसे बड़े रणनीतिकार पीके ही हैं। अगर आप भी चाहें तो उनसे जुड़ सकते हैं। आप उनकी संस्था का भी सदस्य बन सकते हैं और सीधे देश की राजनीति में अपनी भागीदारी निभा सकते हैं। अगर आप Prashant Kishor WhatsApp Number खोज रहे हैं तो आपको इनके संस्थान की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आपको रजिस्टर करना होगा। यहां आप उनकी पार्टी ज्वाइन कर लेंगे तो आपको संस्थान के नंबर भी मिल जाएंगे और पीके से भी आप लगातार बातचीत कर सकेंगे। इसके लिए यहां क्लिक करें। prashant kishor new party बना रहे हैं तो फिर तो उन्हें ज्वाइन करने पर आपको फायदा ही होगा।

prashant kishor ipac kaise join kare। how to join Prashant Kishor hindi me

दोस्तों, यह प्रशांत किशोर की संस्था है जिसके जरिए वह राजनीतिक पार्टियों के चुनावी रणनीति बनाते हैं। चुनावों के दौरान उनके लिए सर्वे करते हैं और उन्हें हर तरह की रणनीति उलब्ध कराते हैं। इस कंपनी के जरिए तमाम युवाओं को रोजगार का भी मौका मिला है। अब जब प्रशांत खुद अपनी पार्टी लेकर आ रहे हैं तो आपके लिए बेहतर विकल्प है कि आप उनसे जुड़ जाएं और उनके साथ काम करें। prashant kishor new party बनाते हैं तो फिर यह आपके बेहतर भविष्य के लिए भी अच्छा संकेत है। अगर आप उन्हें ज्वाइन करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

prashant kishor fees in hindi। प्रशांत किशोर कितनी फीस लेते हैं

एक सवाल जो सबके मन में रहता है वह यह कि चुनावी मदद के लिए प्रशांत किशोर किसी पार्टी से कितना मदद लेते हैं। दोस्तों, इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई भी चीज सामने नहीं आती है। क्योंकि यह राजनीतिक पार्टी और इनके बीच की बात है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के दावों की माना जाए तो यह पार्टियों के कद और उनके पिछले चुनावों में किए प्रदर्शन पर निर्भर होता है। इसके अलावा कितना बड़ा स्टेट है, यह भी तय करता है कि पीके को कितनी फीस लेनी है। इन सबके बाद ही यह तय हो सकता है कि प्रशांत कितनी फीस लेंगे। ऐसे में कुछ भी साफ-साफ कहना सही नहीं है और हम गलत काम नहीं करते हैं कि कुछ भी बता दें क्योंकि आप पाठक ही हमारे भगवान हैं।

prashant kishor wife name in hindi। प्रशांत किशोर की पत्नी कौन है

दोस्तों, पीके की पत्नी का नाम भी आजकल गूगल में बहुत सर्च हो रहा है। दरअसल, कोई भी हस्ती जब बड़ी हो जाती है तो उनके बारे में हर कुछ सर्च किया ही जाता है। तो आपको बता दें कि Jahnavi Das पीके की पत्नी हैं। उनके बारे में अधिक जानकारी आप यहां से ले सकते हैं क्लिक करें। वैसे भी किसी भी पुरुष की सफलता में पत्नी का अहम रोल होता है। पीके की सफलता में भी जाह्नवी का अहम रोल रहा है।



यह भी पढ़ें आपको मजा आएगा

पीएम मोदी की 2022 की सभी योजनाओं के बारे में विस्तार से

पोर्न स्टार रह चुकी मिया खलीफा अब कर रही हैं ये नेक काम

2022 में गूगल से पैसे कैसे कमाएं, घर बैठे, 9 आसान ट्रिक


Spread the love

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.