Spread the love

south comedy star brahmanandam ke pas kitna paisa hai, brahmanandam net worth in rupees, brahmanandam ke pas kitna paisa hai, brahmanandam ek film ka kitna paisa lete hain, brahmanandam ke pas kitni sampatti hai, brahmanandam salary per film

नमस्कार दोस्तों, आज हम आपको देश के सबसे बड़े कॉमेडियन और साउथ के सुपरस्टार ब्रह्मानंदम के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। जी हां, दोस्तों इनकी कॉमेडी का कायल पूरी दुनिया है। जिस भी फिल्म में ये होते हैं उसमें कॉमेडी का तड़का जरूर लग जाता है। ब्रह्मानंदम 1000 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले दुनिया के इकलौते ऐक्टर हैं। सोचिए, लोगों को अपने हाव भाव से हंसाने वाला यह स्टार किस तरह से हम लोगों के दिलों पर राज करना है। इतना ही नहीं अगर मैं इनकी कुल संपत्ति बता दूं तो आपके होश उड़ जाएंगे। कई सुपरस्टार्स के पास इतने पैसे नहीं हैं। तो चलिए आपको इनके बारे में पूरी जानकारी देता हूं।

प्रारंभिक जीवन। south comedy actor brahmanandam ke bare mein bataiye

ब्रह्मानंदम का जन्म 1 फरवरी 1956 को आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में हुआ था। ब्रह्मानंदम ने प्रारंभिक शिक्षा सातेनापल्ली जिले के मुपलला गांव में ही पूरी की। इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। पर, पढ़ने में इनकी रूचि थी। यही वजह है कि इन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन किया और फिर एक कॉलेज में तेलगु लेक्चरर के रूप में अपनी सेवा भी देने लगे।

ब्रह्मानंदम के परिवार के बारे में जानें। south comedy actor brahmanandam ki family ke bare mein bataiye

बह्मानंदम के पिताजी का नाम नागालिंगाचारी और माता का नाम लक्ष्मीनरसम्मा है। उनकी पत्नी का नाम लक्ष्मी कनगनती है। ब्रह्मानंदम के दो पुत्र हैं सिद्धार्थ कनगनती और राजा गौतम कनगनती।

कॉलेज में ही करने लगे थे मिमिक्री। brahmanandam ke bare me jankari

ब्रह्मानंदम को लोगों की मिमिक्री करना बेहद पसंद था। वह कॉलेज के दिनों से ही मिमिक्री करने लगे थे। कहते हैं कि बाद में लेक्चरर बनने के बाद भी उन्होंने अपना शौक नहीं छोड़ा और स्टूडेंट्स को मिमिक्री भी सीखाने लगे। कॉलेज में कोई भी प्रोग्राम होता तो ब्रह्मानंदम उसमें जरूर भाग लेते और अपनी कॉमेडी से सबका मनोरंजन करते।

करियर की शुरुआत। brahmanandam ke bare me hindi me

दोस्तों, कहते हैं ना कि अगर आप किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात उसे आपसे मिलाने पर लग जाती है। ब्रह्मानंदम के साथ भी ऐसा ही हुआ। ऐक्टिंग का शौक था तो एक दिन किस्मत बदली। हुआ यूं कि वह एक ड्रामा में हिस्सा ले रहे थे जिसे देखने तेलगु फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर जन्धयाला सुब्रहाण्यम आए थे। उन्होंने ब्रह्मानंदम की ऐक्टिंग से खुश होकर उन्होंने अपनी एक फिल्म में एक छोटा सा रोल दे दिया। यह ब्रह्मानंदम की पहली फिल्म ‘चन्ताबाबाई‘ थी। हालांकि रिकॉर्ड के मुताबिक ब्रह्मानंदम की पहली फिल्म Aha Naa-Pellanta! थी। यह फिल्म 1987 में रिलीज हुई थी।

ये स्टोरी भी आपको पसंद आएगी-

https://kyahotahai.com/mandir-masjid-nonveg-desh-mein-ye-kya-ho-raha-hai/

ब्रह्मानंदम की संपत्ति। brahmanandam ke pas kitna paisa hai

दोस्तों ब्रह्मानंदम की संपत्ति को लेकर अलग-अलग तरह की राय है। लेकिन एक औसत राय यही है कि उनकी कुल संपत्ति 400 करोड़ रुपये है। ब्रह्मानंदम बहुत ही महंगे कॉमेडी कलाकार हैं और वह प्रति फिल्म एक करोड़ रुपये लेते हैं।

ये अवॉर्ड पा चुके हैं brahmanandam awards guinness world record

• 1992 में तेलगु का फिल्मफेयर बेस्ट कॉमेडियन नंदी अवार्ड
• 1993 में ‘मनी‘ फिल्म के लिए बेस्ट मेल कॉमेडियन नंदी पुरस्कार ।
• 1994 में ‘अ़त्रा‘ फिल्म के लिए बेस्ट सपोटिंग एक्टर नंदी अवार्ड ।
• तेलगु फिल्मों में 5 नंदी पुरस्कार, 1 साउथ फिल्मफेयर पुरस्कार , 6 सिनेमा अवार्ड और 3 साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स ।
• भारत सरकार की ओर से 2009 में पद्मश्री पुरस्कार।

https://kyahotahai.com/pahli-bar-itr-file-kaise-kare-in-hindi/

ये भी है खासियत brahmanandam ki khasiyat kya hai

1000 से अधिक फिल्मों में काम करने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज है। खाली समय में मूर्ति बनाने का भी शौक है।

ब्रह्मानंदम की जाति कौन सी है brahmanandam ki jati kya hai

ब्रह्मानंदम हिंदू ब्राह्मण हैं।

brahmanandam ki height kya hai

ब्रह्मानंदम की हाइट 1.62 मीटर है।

इन स्टोरीज को भी दिल खोलकर पढ़ें-

https://kyahotahai.com/train-wali-love-story/


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.