October 18, 2024

अखिलेश यादव के चाचा और कभी समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता रहे शिवपाल यादव बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि 19 अप्रैल को शिवपाल यादव अपने बेटे के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बीजेपी में शामिल होने के बाद शिवपाल की हैसियत योगी सरकार में नंबर 4 की हो सकती है। माना जा रहा है कि योगी सरकार में उन्हें और उनके बेटे को बहुत बड़ा पद दिया जाएगा। इसको अखिलेश यादव के लिए सबसे बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।

बीजेपी में क्यों आ रहे हैं शिवपाल यादव?

शिवपाल यादव ने इस बार विधानसभा चुनाव अखिलेश यादव की पार्टाी सपा के साथ मिलकर लड़ा था। इसके बावजूद हार के बाद कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव ने उनसे कभी सीधी बात तक नहीं की। यहां तक कि खुद शिवपाल ने आरोप लगाया था कि विपक्ष की बैठक में उन्हें बुलाया तक नहीं गया और अखिलेश को विपक्ष का नेता चुन लिया गया। दूसरी तरफ अब सपा पार्टी में शिवपाल खुद को हाशिए पर खड़ा पा रहे हैं। पार्टी सत्ता से दूर भी है। ऐसे में फिलहाल शिवपाल को यही मुफीद लग रहा है कि वह सत्ता में बने रहें और ऐसे जगह पर रहें जहां से उन्हें जनता की सेवा का मौका मिले।


कैसे मिले हैं संकेत कि बीजेपी में जा रहे हैं शिवपाल?

ये अच्छा सवाल है। तो दोस्तों, जान लीजिए कि शिवपाल ने अपनी पार्टी प्रसपा की सभी कमेटियों को भंग कर दिया है। ऐसा कदम तभी उठाया जाता है जब कोई पार्टी कहीं और खुद को विलय करने के लिए तैयार हो। इस कदम के बाद से यह माना जा रहा है कि अब शिवपाल बीजेपी में जाने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर चुके हैं। सही वक्त पर वह बीजेपी का दामन थाम लेंगे।

बीजेपी में क्या मिलेगा शिवपाल यादव को?

दोस्तों, अखिलेश यादव को झटका देने के लिए बीजेपी ने शिवपाल के लिए बड़ी तैयारी की है। माना जा रहा है कि सीएम, दोनों डिप्टी सीएम के बाद अचानक से शिवपाल चौथे नंबर पर काबिज हो जाएंगे। यानी कैबिनेट में जगह तो पक्का ही है पार्टी भी उन्हें खूब अहमियत देगी। वजह साफ है कि पार्टी को आगे के चुनावों में शिवपाल यादव का फायदा लेना है और अखिलेश को और कमजोर क रना है। ऐसे में शिवपाल को मनचाहा जगह दी जा सकती है।

https://kyahotahai.com/south-comedy-star-brahmanandam-ke-pas-kitna-paisa-hai/

शिवपाल के बेटे का क्या होगा?

माना जा रहा है कि बीजेपी शिवपाल यादव के बेटे को भी योगी सरकार में जगह देगी। अब यह जगह किस रूप में होगा इसके बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता है। इतना जरूर है कि सब लो चौंक जाएंगे जब शिवपाल और उनके बेटे को पद दिया जाएगा तो।

अखिलेश के लिए कितना बड़ा झटका है?

अखिलेश यादव के लिए इसे बहुत बड़ा झटका माना जाएगा। अगर शिवपाल बीजेपी में आ जाते हैं तो फिर अखिलेश के लिए आगे की लड़ाई और मुश्किल हो जाएगी। वैसे भी अखिलेश लगातार दो चुनाव हार चुके हैं और अब अपने परिवार को भी एकजुट नहीं कर पाए हैं। उधर, आजम खान का गुट भी नाराज है। तो कुल मिलाकर लोगों के बीच संदेश जा रहा है, वह अखिलेश को कमजोर कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *