Spread the love

वर्जिन मतलब क्या होता है? वर्जिनिटी कैसे पाएं? वर्जिन कितने प्रकार के होते हैं? virgin kya hota hai hindi? कौमार्य झिल्ली क्या है? वर्जिनिटी को हिंदी में क्या बोलते हैं?

दोस्तों, क्या आप Virgin है? यह कई बार आपसे पूछा गया होगा। तब आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा कि virgin kya hota hai hindi? वर्जिन मतलब क्या होता है? आपके मन में आने वाले इन सभी सवालों का जवाब हम इस आर्टिकल में देने जा रहे हैं। यहां हम यह भी बताएंगे कि वर्जिन कितने प्रकार के होते हैं? कौमार्य झिल्ली क्या होती है? और वर्जिनिटी कैसे पाएं? तो दोस्तों, इस आर्टिकल को अंत तक पढ़िएगा क्योंकि इसमें आपके मन में वर्जिनिटी से जुड़े सारे सवालों का जवाब मिल जाएगा।

वर्जिन यानी ऐसा शख्स जिसने कभी किसी के साथ सेक्स न किया हो। यही वजह है कि कई बार कॉलेज में दोस्त एक दूसरे को चिढ़ाने के लिए भी कहते हैं, अबे यार अभी तक तुम वर्जिन हो। क्या यार इस उम्र में भी तुम्हारा कौमार्य भंग नहीं हुआ है? इसी तरह से लड़कियां भी आपस में एक दूसरे को चिढ़ाती हैं। एक कहती है- अभी भी मैं कुंवारी ही हूं। यहां कुंवारी का मतलब कौमार्य सै है यानी उसने अभी तक किसी के साथ सेक्स नहीं किया है।

वर्जिनिटी को लेकर कई तरह के सवाल भी समाज में रहते हैं। कई बार लड़कियां भी इसे लेकर बहुत कुछ जानना चाहती हैंं। इसी में से एक सवाल होता है कौमार्य झिल्ली को लेकर। कुछ लोग जानना चाहते हैं कि कौमार्य झिल्ली क्या होती है हिंदी में? कुछ जानना चाहते हैं कि सील टूटने के बाद कितने दिन तक खून निकलता है? यहां सील टूटने का मतलब कौमार्य झिल्ली कौमार्य झिल्ली यानी हाइमन टूटने से है। (हाइमन क्या होता है हिंदी में) तो चलिए इन सबके बारे में फटाफट आपको विस्तार से बताते हैं। सबसे पहले जानते हैं कि virgin kya hota hai hindi.

वर्जिन क्या होता है हिंदी में | virgin kya hota hai hindi

वह लड़का या लड़की जिसने जीवन अब तक एक बार भी सेक्स ना किया हो उसे वर्जिन कहते हैं। इसकी उम्र कोई भी हो सकती है। कोई 50 साल का भी वर्जिन हो सकता है और किसी का कौमार्य 18 साल में भी भंग हो सकता है। दरअसल, जब तक इंसान सेक्स नहीं करता है तब तक उसे प्योर यानी पवित्र माना जाता है और virgin का एक अर्थ शुद्धता और पवित्रता से भी है।

अब आप समझ ही गए होंगे कि जिसने कभी सेक्स नहीं किया है वही वर्जिन है। उदाहरण के लिए सलमान खान कई बार मजाक में कहते हैं कि मैं अभी तक वर्जिन हूं। इसका मतलब वह यह कहना चाहते हैं कि उन्होंने अभी तक सेक्स नहीं किया है। इसी तरह से कुछ हिरोइनें अपने इंटरव्यू में कहती हैं कि अभी तक उनका कौमार्य भंग नहीं हुआ है, इसका मतलब भी यही है कि उन्होंने अभी तक किसी के साथ सेक्स नहीं किया है।

जिस दिन आप सेक्स कर लेंगे उसी दिन आपका कौमार्य भंग हो जाएगा यानी अब आप वर्जिन नहीं रहेंगे। हालांकि इसे लेकर अपने समाज में अलग-अलग तरह की सोच है। जैसे लड़के का कौमार्य शादी से पहले भी भंग हो जाए तो समाज को दिक्कत नहीं होती है लेकिन अगर लड़की शादी से वहले अपनी वर्जिनिटी खो दे यानी कौमार्य भंग कर दे तो फिर समाज उसे दुत्कारने लगता है। समाज का यही दोगलापन अच्छा नहीं लगता है। virgin kya hota hai hindi के तहत अब नीचे जानिए कि इसका हिंदी अर्थ क्या क्या होता है।

virgin meaning in hindi

दोस्तों, virgin का जो लोकप्रिय अर्थ है उसके अनुसार इसका अर्थ यही है कि लड़का या लड़की जिसने अब तक सेक्स ना किया हो वह वर्जिन है। लेकिन इसके अलावा भी वर्जिन के कई सारे हिंदी अर्थ हैं। इसी तरह से वर्जिनिटी के भी हिंदी अर्थ कई हैं। अगर सेक्स से जोड़कर देखेंगे तो वर्जिनिटी मतलब जो अभी कौमार्य लिए है यानी लड़की जिसका सील (कौमार्य झिल्ली) नहीं टूटा है और लड़का जिसने अभी तक सेक्स नहीं किया है। लेकिन व्यापक अर्थ में देखेंगे तो इसके कई मतलब हैं। नीचे आपको हम बता रहे हैं विस्तार से-

Hindi Meaning of Virgin

वर्जिन का हिंदी अर्थ आप देखेंगो तो मिलेगा- पवित्र, कुंवारा, कुमारी, अछूती धरती, शुद्ध, अक्षतयोनि, कन्या राशि में उत्पन्न व्यक्ति। इसमें भी कई भेद हैं जैसे

हिंदी अर्थ- कुंवारा, कुमारी

संज्ञा- अछूती धरती ,अक्षतयोनि ,कुवारी ,कन्या राशि,कुवारा , कुमारी

विशेषण- पवित्र, नवीन, कुंवारा जैसे शब्द आएंगे।

hindi meaning of virginity | virginity meaning in hindi | वर्जिनिटी का मतलब क्या होता है

virginity का हिंदी अर्थ है कौमार्य। मतलब ऐसा इंसान जिसने पहले कभी संभोग (सेक्स) ना किया हो। कहते हैं ना कि उसकी वर्जिनिटी अभी तक लूज नहीं हुई है। इसका मतलब होता है कि लड़के या लड़की का कौमार्य अभी तक भंग नहीं हुआ है यानी उन्होंने अभी तक किसी के साथ भी सेक्स नहीं किया है।

अपने देश की परंपरा के हिसाब से देखेंगे तो यह माना जाता है कि शादी से पहले लड़की या लड़के का कौमार्य भंग नहीं होना चाहिए। य़ानी शादी से पहले उन्हें सेक्स नहीं करना चाहिए। हालांकि आज के समय में जबकि लिव इन रिलेशनशिप का जमाना है, उसमें तो रोज ही सील टूट रहा है यानी कौमार्य भंग हो रहा है। शादी होती नहीं है और लड़के लड़कियां साथ रहते हैं तो जाहिर सी बात है कि सेक्स करते ही करते हैं।

ऐसे में आजकल के हिसाब से कौमार्य के भंग होने को लेकर समाज में बहुत टैबू नहीं बनना चाहिए. अब सेक्स हो रहा है और लिव इन का मतलब ही है कि बिना शादी के दो जोड़े साथ रहे हैं तो फिर सेक्स होगा ही। सील टूटेगी ही और यह गलत भी नहीं है। अगर दोनों बालिग हैं और अपनी इच्छा से सेक्स कर रहे हैं तो वे चाहें पहली बार सेक्स करें या फिर कई बार करें किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

हां, आपत्ति तब होती है जब शादियों में लोग यह चाहने लगते हैं कि उन्हें ऐसी बहू या पत्नी मिले जिसका सील ना टूटा हो यानी जिसका कौमार्य भंग न हुआ है और जो बिल्कुल वर्जिन हो। भइया, जब जमाना इतना आगे निकल गया हो और लिव इन जैसा चीज भी समाज में आ गया हो वहां वर्जिनिटी का टैबू मत बनाइए। सच को स्वीकार कीजिए कि कौमार्य भंग होने का मतलब यह नहीं है कि उसकी पवित्रता खत्म हो गई। virgin kya hota hai hindi के तहत अब नीचे जानिए कि वर्जिनिटी खोने का मतलब क्या है।

इसे भी पढ़ें-

सेक्स एजुकेशन की हर स्टोरी सिर्फ एक् क्लिक पर यहां है

लड़के लड़कियों की एटीट्यूट शायरी सभी शायरी एक पास यहां पर है

वर्जिनिटी खोने का मतलब क्या होता है? वर्जिनिटी खोना किसे कहते हैं? सील टूटना किसे कहते हैं हिंदी में

दोस्तों, लड़की के योनि में एक झीनी सी पतली सी झिल्ली होती है। सेक्स के दौरान यह झिल्ली टूट जाती है। इसे ही सील टूटना या फिर वर्जिनिटी खोना या कौमार्य का भंग होना कहते हैं। अक्सर पहली बार के संभोग (सेक्स) में ही यह झिल्ली टूट जाती है। इसी कारण से लड़कियों को पहली बार सेक्स करने पर ब्लीडिंग होती है, इसी झिल्ली के टूटने से खूब बहता है। तभी लोग सवाल करते हैं कि पहली बार सेक्स करने से ब्लीडिंग क्यों होती है?

वर्जिनिटी खोने का मतलब ही यही है कि अब लड़की कुंवारी नहीं रही। यानि उसका सील टूट गया। उसकी झिल्ली जिसे हम हाइमन झिल्ली भी कहते हैं। उसी के टूटने को लोग कहते हैं कि लड़की का सील टूट गया। यानी हाइमन टूट गया और लड़की अब अपनी वर्जिनिटी लूज कर दी यानी खो दी।

वर्जिनिटी लूज होते ही ब्लीडिंग होती है और लोग समझ जाते हैं कि इस लड़की ने पहली बार सेक्स किया है। लेकिन इसी में कुछ चीजें गलत भी हो जाती हैं। जैसे- अगर किसी लड़की को पहली रात सेक्स में ब्लीडिंग नहीं होती है तो लोग मानकर चलते हैं कि इसका सील पहले से टूटा हुआ है यानी ये वर्जिन नहीं है ये पहले सेक्स कर चुकी है। ऐसे में कई बार पति अपनी पत्नी को तलाक तक दे देता है या परिवार में तनाव की स्थिति आ जाती है। अभी भी यह सोच समाज में हावी है।

यही वजह है कि कई लड़कियां जो शादी से पहले ही अपना कौमार्य खो चुकी होती हैं वे शादी करने से पहले दोबारा कौमार्य पाना चाहती हैं। तभी तो गूगल पर यह खूब सर्च किया जाता है कि वर्जिनिटी कैसे पाएं? तो चलिए इस बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं। virgin kya hota hai hindi के तहत अब नीचे जानिए कि वर्जिनिटी दोबारा कैसे पाएं।

वर्जिनिटी कैसे पाएं? दोबारा वर्जिन होने के घरेलू नुस्खे

अपना समाज ऐसा है कि यहां वर्जिनिटी लूज होने के बाद लड़कियों को जल्दी लोग स्वीकार नहीं करते हैं। ऐसे में अगर किसी भी कारण से आपकी झिल्ली टूट गई है या फिर आप सेक्स करके अपना कौमार्य भंग कर चुकी हैं तो उसे दोबारा प्राप्त करने के कुछ उपाय बताए जाते हैं जिससे माना जाता है कि कौमार्य झिल्ली यानी सील को दोबारा मजबूत किया जा सकता है और सामने वाले को पता नहीं चलेगा कि आप पहले से वर्जिन नहीं हैं। नीचे इसके बारे में हम विस्तार से बता रहे हैं-

  • एलोवेरा जेल को योनि में लगाने से आपकी झिल्ली फिर से मजबूत हो सकती है
  • आंवले का पानी लगाने से भी योनि टाइट होती है। इसके लिए आपको आंवले को रात में भिगोकर रखना है। सुबह उसी पानी में आंवले को उबालकर छान लेना है। अब नहाने से पहले इस पानी को योनि पर डालना है।
  • इसके अलावा पोषण युक्त हेल्दी भोजन जिसमें प्रोटीन प्रचूर मात्रा में हो उसका इस्तेमाल शुरू करें
  • विटामिन ई का सेवन शुरू कर दें
  • बाजार में योनि को टाइट करने वाले कुछ जेल भी आ रहे हैं, उसे भी लगा सकती हैं
  • सर्जरी भी एक उपाय है। इसमें झिल्ली को दोबारा टाइट कर देते हैं
  • योनि की मांसपेशियों को टाइट करने के लिए तेल भी आते हैं जिन्हें लगाकर हल्के हाथ से मसाज करिए।
  • इसके लिए कुछ एक्सरसाइज भी हैं जो यूट्यूब पर मिल जाएंगे।

वर्जिन कितने प्रकार के होते हैं? लड़कियों की वजाइना कितने प्रकार की होती है

वर्जिन कितने प्रकार के होते हैं यह पूछने का मतलब यह होता है कि लड़कियों की वेजाइना यानी उनकी योनि कितने प्रकार की होती है। तो यह जान लीजिए कि लड़कियों की वजाइना यानी उनकी योनि 4 प्रकार की होती है। virgin kya hota hai hindi के तहत नीचे इसके बारे में जान लीजिए-

  • हड्डी वाली योनि- ऐसी योनि जिसमें उंगली करने पर मजा आता है
  •  लिप्स वाली योनि- यह योनि लिप्स के आकार की होती है
  • वर्जिन योनि- ऐसी योनि जिसकी झिल्ली अभी नहीं टूटी है
  • एक्सपर्ट योनि- जिसने कई बार सेक्स किया हुआ हो।

(दोस्तों, उम्मीद है कि आपको virgin kya hota hai hindi के बारे में सारी जानकारी मिल गई होगी। अगर अब भी आपके मन में कोई सवाल है तो नीचे कमेंट कीजिए हम तुरंत उसका जवाब देंगे। हमारे वेबसाइट पर आते रहिए और प्यार लूटाते रहिए। लव यू दोस्तों)




Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.