टॉमबॉय का मतलब क्या है? Tomboy Kya Hota Hai in hindi, टॉमबॉय का अर्थ क्या होता है? tomboy aur girl me kya antar hai

दोस्तों, आज हम इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं कि Tomboy Kya Hota Hai in hindi। टॉमबॉय क्या होता है हिंदी में सिर्फ और सिर्फ यहीं पर आप विस्तार से आप पढ़ेंगे। यह मैं इसलिए भी दावे से कह रहा हूं क्योंकि मैंने गूगल पर टॉमबॉय क्या होता है सर्च किया लेकिन मुझे इसके बारे में विस्तार से कुछ भी नहीं मिला। Tomboy Kya Hota Hai in hindi सर्च पर कुछ रिजल्ट जरूर मिले, लेकिन वहां पर सारी जानकारी एक पास नहीं थी। इसलिए मैं आपके लिए यह आर्टिकल लेकर आया हूं।

इस आर्टिकल में Tomboy Kya Hota Hai in hindi के साथ -साथ आपको टॉमबॉय का मतलब क्या है? Girly girl kya hota hai, Tomboy Kya Hota Hai in hindi, टॉमबॉय का अर्थ क्या होता है? tomboy aur girl me kya antar hai, इन सभी के बारे में विस्तार से जानकारी मिलेगी। आपके मन में जितने भी सवाल हैं, इससे जुड़े हुए हम कोशिश करेंगे कि सबका जवाब दें।

आजकल के समय में जबकि दुनिया मॉडर्न है हर इंसान अपने लुक से प्रयोग कर रहा है। ऐसे में लड़के लड़कियों में जो पहले हर तरह के फर्क थे वह खत्म होते जा रहे हैं। आजकल लड़कियां जहां लड़का दिखना चाहती हैं वहीं कई लड़के हैं जो लड़की दिखना चाहते हैं। इस बदलाव ने ही इन शब्दों को जन्म दिया है। tomboy और Girly girl जैसे शब्द यहीं से आए हैं। तो चलिए दोस्तों, आर्टिकल को शुरू करते हैं। प्लीज आप इसे पूरा पढ़िएगा और शेयर जरूर करिएगा।

टॉमबॉय क्या होता है हिंदी में | Tomboy Kya Hota Hai in hindi

Tomboy उन लड़कियों को कहते हैं जिनका व्यवहार लड़कों की तरह होता है। यानी ये लड़कों की तरह कपड़े पहनती हैं। उन्हीं की तरह छोटे बाल रखती हैंं. ये लड़कियां खुद को लड़के जैसा देखना चाहती हैं। इन्हें लड़कों का ही लुक भाता है। किसी Tomboy लड़की को पहचानना होता है तो सिर्फ उनके कपड़े और हेयर स्टाइल देख लीजिए। वे पूरी तरह से लड़का दिखती हैं।

अक्सर Tomboy लड़कियां जवान होती लड़कियां होती हैं जो अब जवान हो रही होती हैं। वे जवानी की दहलीज पर लड़कों जैसा बनने का सपना पाल लेती हैं। अब वे अपना बाल नहीं बढ़ाना चाहतीं। वे तुरंत बाल कटवा लेती हैं। वे लड़कियों के कपड़े पहनना नहीं पसंद करतीं। वे अपने भाई के कपड़े पहनेंगी या फिर बाजार जाकर लड़कों वाला कपड़ा खरीदकर लाएंगी और उसे ही पहनेंगी।

इन्हें लिपिस्टिक लगाना या फिर लड़कियों की तरह घंटों मेकअप करना पसंद नहीं है। ये हाथ में बल्ला लेकर लड़कों के साथ क्रिकेट खेलने चल देती हैं। ये लड़कियों की तरह स्कूटी नहीं चलातीं बल्कि बाइक और कई टॉमब्वाय लड़कियां तो सीधे बुलेट चलाती हैं। इन्हें लड़कों की तरह ही भीड़भाड़, शोर शराबा पसंद होता है। ये कई बार सिगरेट और शराब को भी हाथ लगाती हैं. पब में जाती हैं और मस्ती करती हैं।

कुल मिलाकर इनका भाव बस यही होता है कि ये पूरी तरह से लड़कों को कॉपी करती हैं। लड़के जो भी करते हैं वह सबकुछ करने की ये आजादी चाहती हैं। इस तरह की कई लड़कियां तो खड़े होकर पेशाब तक करके अपनी सहेलियों को दिखाने की कोशिश करती हैं, हालांकि यह बहुत ही कम लड़कियां करती हैं लेकिन करती तो हैं। Tomboy लड़कियों के सामान्य लड़कियां बातचीत करने से हिचकने लगती हैं।

टॉमबॉय का मतलब क्या है? tomboy girl meaning in hindi

tomboy girl उन्हें ही कहते हैं जो लड़कों की तरह व्यवहार करती हैं और वे लड़कों के जैसा ही फैशन अपनाती हैं। यानी वे लड़कों की तरह कपड़े पहनेंगी। उन्हें बाल लड़कियों की तरह बड़े रखना पसंद नहीं होता वे लड़कों की तरह छोटे बाल रखती हैं। शब्दकोश पर आप इसका अर्थ देखेंगे तो लिखा होगा- A tomboy is a girl who exhibits characteristics or behaviors considered typical of a boy. इसका मतलब यह है कि यह एक ऐसी लड़की होती है जिसकी विशेषताएं और व्यवहार बिल्कुल लड़कों की तरह होता है।

Tomboy Meaning in Hindi लिखने पर कुछ जगह आपको मिलेगा- लड़कों जैसा दिखने वाली लड़की। यानी ऐसी लड़की जिसे आप देखकर नहीं पहचान पाएंगे कि ये लड़की है या लड़का। वह ऊपर से नीचे तक बिल्कुल लड़कों की पोशाक में होगी। हां, जब वह बोलेगी तो नेचुरल आवाज के कारण आप जरूर पकड़ लेंगे और चौंक जाएंगे कि अरे मैं तो इसे लड़का समझ रहा था, ये तो लड़की है।

कुछ जगह आपको Tomboy Meaning in Hindi लिखने पर इसका अर्थ दिखाएगा खिलाड़ी लड़की। हालांकि यह सीधे अनुवाद किया हुआ है। लेकिन अगर व्यापक अर्थ में देखेंगे तो यह लड़की उन्हीं खेलों को अधिक पसंद करती है जो लड़के खेलते हैं। मैंने ऊपर ही लिखा है कि ये लड़की लड़कों के साथ क्रिकेट खेलना या कबड्डी खेलना अधिक पसंद करेगी ना कि लड़कियों के साथ उनके वाले गेम खेलेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस लड़की के मन में एक ही भाव है और वह है कि उसे लड़के जैसा ही दिखना है।

इसे भी पढ़िए

सेक्स एजुकेशन से जुड़ी हर स्टोरी मिलेगी आपको सिर्फ एक क्लिक पर

लड़के लड़कियों से जुड़ी हर शायरी पढ़िए

tomboy aur girl me kya antar hai

दोस्तो, tomboy भी एक लड़की ही है। उसे आप लेस्बियन या गे नहीं कहेंगे। वह लड़की ही है बस फर्क इतना है कि वह लड़की होकर भी लड़के जैसा दिखना चाहती है। लेकिन ऐसा नहीं है कि उसमें नेचुरली कोई अंतर है। जो भी अंतर है वह बाहरी अंतर है। जैसे उसने लड़कों जैसे कपड़े पहन लिए हैं, उसने लड़कोंं जैसे बाल कटवा लिए हैं। लेकिन उसके पास भी योनि है। उसके पास भी स्तन है। यानी नेचुरली जो लड़कियों के पास अंग होता है, उसके पास भी वही है जो बदलाव है वह सब बाहरी है।

कहने का मतलब कि ये लड़कियां प्राकृतिक रूप से सबकुछ लड़कियों वाला लेकर भी लड़का हैं। इनका व्यवहार लड़कों वाला होता है। खासकर उन घरों में जहां लड़के नहीं होते हैं सिर्फ लड़कियां होती हैं वह एक लड़की tomboy निकल ही जाती है। ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि राजा बेटा राजा बेटा कहकर शुरू से ही उसे पाला जाता है। बाद में जब वह देखती है कि उसके पिता अकेले पूरे परिवार का बोझ ढो रहे हैं और मन में चाहते हैं कि एक लड़का होता तो उनका काम आसान हो जाता।

तो वह बेटी है वह सब समझ जाती है और फिर उसका व्यवहा बदलने लगता है। वह जवानी की दहलीज पर पहुंचने लगती है और अब अपने पिता को हाथ बंटाने के लिए धीरे-धीरे लड़के यानी घर के बेटे के रूप में आने लगती है। वह धीरे-धीरे अपना कपड़ा लड़कों वाला बनाती है। अपने बाल छोटे करती है और जुट जाती है अपने पिता के लिए बेटा बनकर उनका हाथ बंटाने के लिए।

यह tomboy लड़की इतनी साहसी होती है कि अकेले पूरा घर संभाल देती है। कठिनाई में अपने बाप के लिए संबल बन जाती है। अपनी बहनों की शादियां कराती है। खुद बड़ी भी हो तो पहले खुद शादी नहीं करती बल्कि छोटी बहनों की जिम्मेदारी को पूरा करने में अपने बाप की मदद करती है। ये लड़कियां बोल्ड लड़कों की तरह समाज के हर चुनौतियों से लड़ते हुए अपने परिवार को खुश रखने की कोशिश करती हैं. अपने माता पिता के सपनों को साकार करने के लिए खुद बेटे की भूमिका निभाती हैं।

(दोस्तों, उम्मीद है कि आपने Tomboy Kya Hota Hai in hindi के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर ली है। अगर कुछ भी सवाल आपके मन में है तो प्लीज नीचे कमेंट में पूछिए, हम उसका जवाब देने की कोशिश करेंगे। एक सहयोग कीजिए गूगल पर सर्च करिए- kyahotahai.com और सर्च करके हमारे वेबसाइट पर आइए और अपने पसंद की स्टोरी पढ़िए। लव यू दोस्तों)


Leave a Reply

Your email address will not be published.