पेला पेली करने से क्या होता है | पेला पेली किसे कहते हैं | पेला पेली का मतलब क्या है | पेला पेली क्या होता है

दोस्तों, पेला पेली शब्द सुनकर कई लोग इसके बारे में गलत सोच लेते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि देश के कुछ हिस्सों में पेला पेली का मतलब सेक्स से जोड़कर देखा जाता है। हालांकि पेला पेली के कई अर्थ हैं और यही सब बताने के लिए हम यहां पर यह स्टोरी लिख रहे हैं। इसका उद्देश्य यही है कि अगर आपके मन में ये सवाल आए कि पेला पेली क्या है तो आप सही मायने में उसका अर्थ जान सकें। या फिर बिना जाने इस शब्द के बारे में अपनी सोच ना बनाएं। इसके बारे में पहले सबकुछ जान लें।

तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं। इसके बारे में विस्तार से। पेला पेली से क्या होता है। किस टर्म में पेला पेली का यूज किया जाता है। पेला पेली का मतलब क्या है सबकुछ विस्तार से जानिए। और हां, वेबसाइट पर आने के लिए आपको धन्यवाद…।

पेला पेली क्या होता है

दोस्तों, अपने देश में पेला पेली के कई अर्थ निकाले जाते हैं। आपको अगर मुझे समझाना है कि पेला पेली क्या होता है तो कुछ उदाहरण देते हुए समझाऊंगा। जैसे किसी रेलवे स्टेशन पर आप गए। वहां टिकट काउंटर पर भारी भीड़ है। आप टिकट लेने के लिए लाइन में लगे हैं। पीछे से धक्का मुक्की हो रही है तो कुछ लोग कहेंगे अरे यार कहां पेला पेली कर रहे हो। यानी एक दूसरे से शरीर को रगड़ते हुए किसी के लिए मुश्किल खड़ी करना ही पेला पेली है।

दूसरा उदाहरण यह है कि जैसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली अकेले खूब रन बनाकर मैच जीता दे तो फिर आप कहेंगे कि वाह क्या पेला है। कुछ लोग कहते हैं ना, धोनी तो पेल कर रख दिया। मतलब यहां यह है कि अकेले दम पर मैच जीत दिया और सामने वाले की हालत खराब कर दी। तो यहां पेलने का अर्थ है कि सामने वाले की हालत खराब कर देना।

Pela Paili Ka Matlab Kya hai

दोस्तों, जैसा कि मैंने ऊपर बताया कि इसे समझाने के लिए आपको उदाहरण ही देना पड़ेगा। जैसे अब फिर उदाहरण दे रहा हूं। आपने अक्सर अपने दोस्तों से सुना होगा कि वे कह रहे हैं कि साले को पेल दिया है मैंने। इसका मतलब यहां पर है कि कोई ज्यादा खुद को शेर समझ रहा था और उसे किसी ने जवाब दे दिया है। या किसी ने किसी को पीट दिया है तो भी कहेंगे कि साले को पेल दिया है। तो यहां पर पेला पेली का मतलब आप यह समझिए कि किसी से बदला ले लेना।

पेला पेली Meaning in Hindi | पेला पेली क्या होता है

अगर आप पेला पेली का शाब्दिक अर्थ देखना चाहते हैं तो फिर जब आप गूगल पर इसे सर्च करेंगे तो पाएंगे कि भीड़ भाड़ में धक्का मुक्की करना। या फिर भीड़ भाड़ में एक दूसरे को ठेलना। तो साफ है कि इसका मतलब लोगों के लिए मुश्किल खड़ी करना। उदाहरण के लिए लोग नहीं कहते हैं कि साला पेला पेली मचा रखा है। कुछ लोग कहते हैं- इतना पेलमपेल है कि क्या बताऊं। मन नहीं कर रहा यहां खड़ा होने का। तो मतलब यहां ऐसी स्थिति जहां खड़ा होना भी मुश्किल हो जाए भीड़ के कारण तो उसे पेला पेली कह देंगे।

पेला पेली करने से क्या होता है | पेला पेली क्या होता है

दोस्तों, अगर आप पेला पेली करते हैं तो निश्चित ही किसी ना किसी के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे हैं। किसी न किसी को संकट में डाल रहे हैं। भीड़ में प्लीज अलग खड़े रहिए। पेला पेली करके किसी को परेशान मत करिए। एकदम पेलमपेल मत कीजिए। सबको चांस दीजिए। अचानक से कहीं भी भीड़ करके पेला पेली करेंगे तो लोग परेशान हो जाएंगे। पेला पेली करने से यही होता है कि दूसरा बंदा परेशान हो जाता है। हालांकि कुछ लोग इसका मतलब सेक्स से भी निकालते हैं और इसे दो लोगों यानी पति पत्नी या फिर प्रेमिका प्रेमिका के बीच के संभोग को पेला पेली मानते हैं। मैंने कहा ना कि कई अर्थ हैं आप जिस संदर्भ में चाहें इसका अर्थ निकाल सकते हैं।

पेला पेली किसे कहते हैं | पेला पेली क्या होता है

दोस्तों जैसा कि मैंने ऊपर कहा कि पेला पेली को लेकर अपने देश में कई अर्थ हैं। अगर आप सेक्स के रूप में जानना चाहते हैं तो आप समझ ही गए होंगे कि सेक्स क्रिया को पेला पेली कई जगह कहा जाता है। लेकिन वैसे आप इसका विस्तार रूप जानना चाहेंगे तो ऐसी जगह जहां भीड़ हो जाए और लोग रेलमपेल कर दें वहां उसे पेला पेली कहा जाता है।

पेला पेली का मतलब क्या है | पेला पेली क्या होता है

दोस्तों, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप क्या सोच कर इसे गूगल पर सर्च कर रहे हैं. अगर आपके मन में सेक्स को लेकर कुछ है तो फिर पेला पेली का मतलब सीधे शब्दों में संभोग करना है। लेकिन अगर आप वास्तव में इसका अर्थ जानना चाहते हैं तो फिर इसका मतलब हुआ कि किसी भीड़भाड़ वाली जगह पर दूसरों के कारण किसी के लिए मुश्किल खड़ी हो जाना। यानी भीड़ के कारण धक्कम धुक्का होना। रेलमपेल होना।

सेक्स एजुकेशन के तहत एक नया अभियान वीडियो के जरिए हमने शुरू किया है। लोगों को जागरूक करने के लिए इस चैनल पर रोज एक वीडियो डालेंगे। अगर यह वीडियो पसंद आए तो चैनल को सब्सक्राइब कर प्यार जरूर दीजिएगा। लव यू

(दोस्तों, उम्मीद है कि आप पेला पेली का मतलब समझ गए होंगे। आप किस सब्जेक्ट पर क्या पढ़ना चाहते हैं, उसके लिए हमें लिखें। आपके सहयोग से ही हमें आगे बढ़ना है, इसलिए स्टोरी को शेयर भी करते रहें।

इसे भी पढ़ें-

कितनी बार मूठ मारें, लड़कियां मूठ कैसे मारती हैं

दूध को बड़ा कैसे करें, बूब्स को बड़ा करने का घरेलू उपाय

हरामी क्या होता है, क्यों कहते हैं- बड़े हरामी हो बेटा

Leave a Reply

Your email address will not be published.