Spread the love

गे और लेस्बियन का मतलब क्या होता है | lesbian kya hota hai hindi | Lesbian Meaning In Hindi

lesbian kya hota hai यह एक ऐसा सवाल है जो अपने देश में आज के मॉडर्न दौर में भी बहुत पाप या कहें अश्लील सवाल के रूप में देखा जाता है। साफ शब्दों में कहें तो महिलाएं अगर महिलाओं के साथ सेक्स करना चाहें तो अपने देश में उसे पाप के रूप में देखा जाता है। समाज उसे अभिशाप मानती है। लेकिन क्यों भाई? अक्सर आपके मन में आता होगा कि आखिर लेस्बयिन क्या है, कैसे समझें कि कोई लड़की लेस्बियन है। उसके लक्षण क्या हैं। लेस्बियन का अर्थ क्या है। तो आपके इन सारे सवालों के लिए ही यह आर्टिकल मैं लेकर आया हूं। तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं। हां, इसे शेयर जरूर करिएगा। लव यू…।

lesbian kya hota hai hindi

lesbian मतलब समलैंगिक। यानी सेम सेक्स के लोगों की तरफ आकर्षित होना। इसका प्रयोग महिलाओं के लिए होता है। जैसे पुरुषों के लिए गे का प्रयोग होता है। वैसे ही महिलाएंं अगर महिलाओं की तरफ आकर्षित हैं तो उन्हें लेस्बियन कहा जाएगा। यानी ऐसी महिलाएं जिनकी दिलचस्पी पुरुष में नहीं बल्कि महिलाओं में होता है, वे लेस्बियन में होती हैं। ये महिलाएं महिलाओं के साथ ही सेक्स करना पसंद करती हैं और उनके साथ ही रोमांस चाहती हैं। महिलाओं के साथ टाइम स्पेंड करना इन्हें अच्छा लगता है। लड़कों के सामने ये आकर्षित नहीं होती हैं।

How Do Lesbians Have Sex in hindi | लेस्बियन सेक्स कैसे होता है

lesbian kya hota hai hindi के तहत आगे पढ़िए। दोस्तों, एक महिला का किसी और महिला के साथ सेक्स करना ही लेस्बियन सेक्स है। जैसे एक महिला और पुरुष सेक्स करते हैं, उसी तरह से महिला और महिला के बीच भी सेक्स होता है। हां, दोनों के प्राइवेट पार्ट्स का ही सिर्फ अंतर होता है। लेकिन कामोत्तेजना और यौन सुख लेस्बियन सेक्स में भी बराबर मिलता है। ऐसा इसलिए क्योंकि लेस्बियन लड़की अगर सेक्स करेगी तो वह किसी लड़की से ही करेगी। तो निश्चित है कि सेक्स करने की जो प्रक्रिया होगी वह पुरुष और लड़की में जैसे होता है, उससे अलग होगा लेकिन सेक्स का अंतिम सत्य है चरमोत्कर्ष को प्राप्त करना, यौन सुख को प्राप्त करना तो वह दो लड़कियां भी आपस में करके इसे प्राप्त कर लेती हैं। खासकर इसमें ओरल सेक्स किया जाता है। यानी मुखमैथुन के जरिए ये महिलाएं आपस मेंं एक दूसरे को सुख देती हैं। इसके अलावा एनल सेक्स के जरिए भी ये एक दूसरे को यौन सुख दे सकती हैं। फिंगरिंग के जरिए भी ये महिलाएं आपस में एक दूसरे को सुख दे सकती हैं।

लेस्बिन कैसे करते हैं | lesbian kya hota hai hindi

दोस्तों, कई लोग यह सवाल गूगल पर करते हैं कि लेस्बिन कैसे करते हैं? इसका मतलब है कि वे पूछना चाहते हैं कि एक लड़की दूसरे लड़की के साथ सेक्स कर उसे खुश कैसे करती है। तो दोस्तों, देखिए एक लड़की दूसरे लड़की के हर प्राइवेट पार्ट को छूकर, उसे चुसकर या पीकर उत्तेजित करने की कोशिश करती है। उसके जननांग को, उसके गुदा मार्ग को सहलाकर या होठ से उसे टच कर उत्तेजित करेगी। इसी तरह से होठ और मुंह से एक दूसरे के जननांगों को हर तरीके से छूने की कोशिश कर एक दूसरे में खो जाएंगी। इसके अलावा मार्केट में तमाम तरह के SEX TOYS मिल रहे हैं, उसके जरिए भी एक दूसरे को उत्तेजित करेंगी और यौन सुख देंगी। वहीं एक दूसरे के प्राइवेट पार्ट को आपस में रगड़ते हुए भी सुख देंगी।

गे और लेस्बियन का मतलब क्या होता है | lesbian kya hota hai hindi

गे यानी पुरुष अगर पुरुष की तरफ आकर्षित हो तो फिर उसे गे कहेंगे। जैसे अगर एक लड़का किसी दूसरे लड़के के साथ सेक्स करना चाहे तो मतलब वह गे है। इसी तरह से अगर एक लड़की दूसरे लड़की की तरफ आकर्षित हो और उसी के साथ सेक्स करना चाहे तो मतलब है कि वह लेस्बियन है। आजकल के समय में ऐसे बहुत सारे केस आ रहे हैं जिसमें लड़के लड़कों के साथ सेक्स करते हैं और लड़कियां लड़कियों के साथ तो ऐसा इसलिए क्योंकि वे गे और लेस्बियन हैं।

lesbian symptoms in hindi | लेस्बियन की पहचान कैसे करे?

दोस्तों, जैसा कि हमने ऊपर कहा कि अगर आपका झुवा किसी लड़की की तरफ है और आप खुद एक लड़की हैं तो समझ लीजिए कि आप लेस्बियन हैं। चलिए कुछ और उदाहरण देते हैं। जैसे आप कॉलेज गईं। वहां भीड़ लगी हुई है। एक से बढ़कर एक हैंडसम लड़के हैं लेकिन आपका आकर्षण दूर कोने में खड़ी किसी लड़की की तरफ है और आप उसके साथ सपने में खो जाएं, उसके साथ बिस्तर पर सेक्स करने की इच्छा आपके मन में आने लगे तो समझ लीजिए कि आप लेस्बियन हैं। किसी लड़की के साथ ही आप अपने अंतरंग पल बाटना चाहती हैं। उससे लिपटक आपको सुख मिलता है और उसके साथ ही सोना चाहती हैं तो समझ लीजिए कि आप लेस्बियन हैं। जैसे लड़के लड़कियों को सोच कर हस्तमैथुन करते हैं वैसे ही अगर आप हस्तमैथुन करती हैं और आपके ख्याल में सिर्फ लड़की है तो फिर आप लेस्बियन हैं। आप हस्तमैथुन करते हुए किसी लड़की के ख्याल में अपना सबकुछ लूटा रही हैं और उसके साथ बिस्तर में सेक्स करने की चाहत आपकी प्रबल हो रही है तो फिर यह लेस्बियन का संकेत है।

Lesbian Meaning In Hindi | lesbian kya hota hai hindi

जैसा कि मैंने ऊपर बताया कि किसी लड़की के साथ कोई लड़की सेक्स करना चाहे या उसकी तरफ आकर्षित हो तो वह लेस्बियन होता है। इसका अर्थ है समलैंगिक। यानी एक ही लिंग के लोग एक ही लिंग की तरफ आकर्षित हो जाएं। यानी लड़की हो लेकिन तुम्हारी चाहत किसी लड़की के लिए ही है तो तुम समलैंगिक हो यानी लेस्बियन हो। सीधी सी बात है। अगर लड़का किसी लड़के की तरफ आकर्षित होगा तो वह गे हो जाएगा।

(दोस्तों, उम्मीद है कि लेस्बियन के बारे में आपको सारी जानकारी यहां मिल गई होगी। अगर आप कुछ और भी जानना चाहते हैं तो प्लीज नीचे कमेंट करें। अगर इस विषय पर आप भी कुछ लिखना चाहते हैं तो हमें लिख भेजिए। यहां हम छापेंगे। प्लीज इसे शेयर करिए और यहां आते रहिए। लव यू दोस्तों)

इसे भी पढ़ें-

एक दिन में कितनी बार मुठ मारना चाहिए, लड़कियां कैसे हस्तमैथुन करती हैं

पेला पेली किसे कहते हैं, पेला पेली कैसे करें

बड़े बूब्स वाली लड़की की दर्दनाक कहानी



Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.