महिलाओं में जी स्पॉट क्या होता है? योनि में क्लिटोरिस क्या होता है? g spot kya hota hai in hindi

दोस्तों, सेक्स के दौरान महिलाएं सबसे अधिक उत्तेजित होती हैं G-स्पॉट से। ऐसे में g spot kya hota hai in hindi? गूगल पर खूब सर्च होता है। हर कोई जानना चाहता है कि औरतों में g spot कहां होता है? महिलाओं में जी स्पॉट क्या होता है? अगर आपके मन में भी यह सवाल है तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। हम इस आर्टिकल में इस बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। तो चलिए अंत तक इस आर्टिकल को पढ़िए और अच्छा लगे तो प्लीज शेयर भी करिए।

हम इस आर्टिकल में बताएंगे कि महिलाओं में जी स्पॉट क्या होता है? महिलाओं के जी स्पॉट से उनमें उत्तेजना कैसे पैदा होती है? महिलाओं में जी स्पॉट क्या है, कहां स्थित है, कैसे उत्तेजित करें? इन सवालों का जवाब भी इस आर्टिकल में आपको मिल जाएगा।

इतना जान लीजिए कि यह एक ऐसी जगह है जहां पर पुरुष अगर टच भर कर दे तो महिलाएं इतना उत्तेजित हो जाती हैं कि उसकी कोई सीमा नहीं होती है। यह महिलाओं के वजाइना यानी योनि के अंदर का हिस्सा होता है। लेकिन कई बार खुद महिलाएं भी इससे अनजान होती हैं। पुरुष तो खैर बड़ी संख्या में ऐसे हैं जो जानते ही नहीं हैं कि उसकी महिला पार्टनर के पास ऐसा कोई जी स्पॉट है जिसे छूने या फिर चाटने और चूसने से उत्तेजना कई गुना बढ़ जाती है। तो चलिए फटाफट शुरू करते हैं और आपको सबसे पहले बताते हैं कि g spot kya hota hai in hindi

जी स्पॉट क्या होता है | g spot kya hota hai in hindi

G-spot महिलाओं की वैजाइना यानी योनि में स्थिति वह छोटा-सा हिस्सा होता है जहां से उसे सबसे अधिक ऑर्गेज्म हासिल होता है। ‘जी-स्पॉट’ यानी ग्राफेनबर्ग-स्पॉट महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में एक ऐसी जगह है, जहां सेंसिटिविटी ज्यादा होती है। यह स्पॉट प्राइवेट पार्ट की दीवार के ऊपरी हिस्से में करीब 1.5 या 2 इंच की गहराई पर होता है। आसान शब्दों में कहें तो योनि के भीतर करीब दो तीन सेंटीमटर अंदर एक ऐसा जगह जिसे छूने या चूसने पर महिला को सबसे अधिक यौन संतुष्टि मिले और वह तुरंत स्खलित हो जाए यानी ऑर्गेज्म को प्राप्त कर ले वही जगह जी स्पॉट है।

इस जगह के बारे में बहुत ही कम पुरुषों को पता है। यही वजह है कि वे अपनी पार्टनर को जल्दी संतुष्ट नहीं कर पाते। क्योंकि ज्यादातर पुरुषों सेक्स के दौरान बहुत जल्द ही स्खलित हो जाते हैं। ऐसे में अगर उन्हें इस जी स्पॉट के बारे में पता रहे तो वे इसे स्पर्श कर या फिर इसे चूसकर अपनी पार्टनर को उसे चरमानंद यानी सेक्स का सबसे सुखद आनंद जिसे ऑर्गेज्म कहते हैं वे दिला सकते हैं।

हालांकि वैज्ञानिकों में जी स्पॉट को लेकर अलग-अलग मत हैं। कुछ एक्सपर्ट मानते हैं कि महिलाओं में ऐसा कोई स्पॉट नहीं होता है। वे मानते हैं कि जिसे हम जी स्पॉट कह रहे हैं दरअसल वह वजाइना का सिर्फ ऊपरी हिस्सा होता है। लेकिन कुछ एक्सपर्ट बताते हैं कि यह योनि में करीब एक इंच गहराई पर होता है जिसमें सेक्स से पहले फोरप्ले के दौरान ही हल्का सा सूजन आ जाता है। यह हिस्सा थोड़ा उठ जाता है। ऐसे में इस हिस्से को स्पर्श करने या फिर चूसने से महिलाएं खूब उत्तेजित हो जाती हैं। g spot kya hota hai in hindi के तहत अब जानिए कि महिलाओं में यह जगह कहां होता है।

इसे भी पढ़िए-

सेक्स एजुकेशन से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक कीजिए

लड़के लड़कियों की हॉट शायरी, जीजा साली शायरी

महिलाओं में जी स्पॉट कहां होता है? जी स्पॉट (G-spot) कैसे ढूंढ़े?

दोस्तों, महिलाओं में योनि के भीतर करीब एक इंच अंदर यह स्पॉट होता है। सेक्स से पहले जैसे ही महिलाएं उत्तेजित होती हैं यह स्पॉट हल्का सा सूजन के साथ ऊपर उठ जाता है। ऐसे में अगर आप थोड़ा भी ध्यान देंगे यानी योनि पर लाइट जला कर देखेंगे तो आसानी से आप इस जगह को पा जाएंगे और फिर इसे टच करके या फिर चूसकर अपनी पार्टनर को असीम सुख दे सकते हैं।

अपने देश में दिक्कत यह है कि लोग लाइट ऑफ करके सेक्स करना पसंद करते हैं क्योंकि शर्माते बहुत हैं. ऐसी स्थिति में वे इस स्पॉट को देख पाने और इसका सही यूज नहीं कर पाते हैं और इस कारण अक्सर औरतों आर्गेज्म को प्राप्त नहीं कर पाती हैं। पुरुष का वीर्य निकल जाता है लेकिन महिला का पानी नहीं निकलता यानी वह स्खलित नहीं होती है। ऐसे में इस जगह को ढूंढ़िए और सेक्स का मजा खुद लीजिए और अपनी पार्टरन को भी दीजिए। नीचे हम बता रहे हैं कि कैसे इसे तलाश करें-

  • सबसे पहले तो लाइट ऑन करके सेक्स करने जाइए
  • अब रोमांस को बढ़ाना शुरू करिए। फोर प्ले कीजिए।
  • अब जब आपकी पार्टनर को भी मजा आने लगे तो अपने हाथ को उसकी वजाइना पर ले जाइए
  • अब अपनी उंगलियों को उसके योनि में घुसाने की कोशिश कीजिए।
  • अब आप देखिए कि आपकी पार्टनर अगर उत्तेजित हो गई है तो फिर वजाइना में कुछ ही अंदर आपको एक जगह कसावट और थोड़े उभार लिए दिख रही होगी
  • बस यही है वह जी स्पॉट अब इसे हल्के से रगड़िए., अगर चाहें तो जीभ से भी यहां खेल सकते हैं। ऊपर नीचे कर सकते हैं।

योनि में Clitoris क्या होता है? योनि में क्लाइटोरिस क्या होता है?

महिलाओं के योनि में Clitoris उस जगह को कहते हैं जो सबसे अधिक उत्तेजना पैदा करता है। इसे फीमेल पेनिस भी कहते हैं। सेक्स एक्सपर्ट्स मानते हैं कि महिलाओं की योनि में पाया जाने वाला Clitoris ही जी स्पॉट है। यानी वह जगह जिसे छूने से महिलाएं सबसे अधिक उत्तेजित हों उसे ही जी स्पॉट या फिर Clitoris कहते हैं।

हालांकि कुछ डॉक्टर इससे सहमत नहीं है। वे Clitoris को योनि के ऊपरी हिस्से के उभार को मानते हैं। जिसे महिला खुद अपने हस्तमैथुन के दौरान टच करके या रगड़करके स्खलित हो जाती है। जबकि जी स्पॉट को ये डॉक्टर महिलाओं के योनि के भीतर पाया जाना वाला जगह बताते हैं, जिसे पुरुष अपने हाथ या जीभ से टच करके उन्हें यौन सुख देता है।

जो भी हो लेकिन ये जगह ऐसी जगह है जो महिला को उत्तेजित करने के लिए सबसे बेहतर है। यानी अगर आप अपनी पाट्रन को संतुष्ट नहीं कर पा रहे हैं तो फिर जी स्पॉट या फिर Clitoris वाली जगह को तलाशिए और यहीं से उसे उत्तेजित और स्खलित करना शुरू करिए।

तो दोस्तों, उम्मीद है कि आपको g spot kya hota hai in hindi के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। सेक्स एजुकेशन से ज़ुड़ी हर जानकारी और हमारे एक्सपर्ट से बात करने के लिए आप गूगल में टाइप कीजिए, kyahotahai.com sex education और हमारे वेबसाइट पर आइए और चैट शुरू करिए। कमेंट कीजिए। लव यू ..इस जानकारी को शेयर भी करिए।


Leave a Reply

Your email address will not be published.